VICKY-KATRINA EXCLUSIVE: सवाई माधोपुर के DM ने कन्फर्म की कैटरीना कैफ़ और विक्की कौशल के शादी की ख़बर

E24

लोकेश व्यास, जोधपुर 

लीजिए हम कन्फर्म कर रहे हैं कि Katrina Kaif और Vicky Kaushal शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। यानि चाहे विक्की कौशल की बहना इस बात को ठुकराएं या फिर अर्पिता ख़ान शादी के लिए बेखबरी दिखाएं, लेकिन अब ये कन्फर्म हो चुका है कि विक्की और कैटरीना ने 2021 के ख़त्म होने से पहले खुद पर मैरीड का टैग लगाना तय कर लिया है।अब तो सवाई माधोपुर के एडमिनिस्ट्रेशन ने भी कन्फर्म कर दिया है कि विक्की और कैटरीना शादी करने जा रहे हैं। 3 दिसंबर को सवाईमाधोपुर के डिस्ट्रिक एडमिनिस्ट्रेशन की मीटिंग होने जा रही है, जिसका मुद्दा ही ये है कि कैटरीना और विक्की कौशल की शादी और इतने सारे सेलिब्रिटी गेस्ट की मौजूदगी में सिक्योरिटी कैसे बंदोबस्त की जाए।शादी के जश्न से पहले रजिस्टर्ड मैरीज 

वैसे ख़बर तो ये है कि राजस्थान के सवाई माधोपुर के चौथ का बरवारा फोर्ट, जिसे सिक्स सेंसेज बरवारा भी कहा जाता है, उसमें शादी की रस्में होने से पहले विक्की कौशल और कैटरीना कैफ़ मुंबई में ही रजिस्टर्ड मैरिज करने को तैयार हैं। ई24 ने जल्द ही इस ख़बर को भी कन्फर्म करेग।।शादी का वेन्यू - चौथा का बरवारा फोर्ट

सवाई माधोपुर का चौथ का बरवारा फोर्ट अभी बस बनकर ही तैयार हुआ है। पहले ये किला, उजाड़ था। लेकिन जनवरी में इसे सेवेन स्टार लक्चरी डेस्टीनेशन होटेल में बदला गया है। सिक्स सेंसेज बरवारा नाम से इसकी री-ब्राडिंग की गई है। रिमोटली लोकेटेड ये पैलेस अब इनता खूबसूरत है कि विक्की और कैटरीना ने किसी हाई प्रोफाइल ओवरसीज़ डेस्टीनेशन वेडिंग की जगह, राजस्थान के इस पैलेस को चुना है।

विक्की और कैटरीना के लिए पैलेस के रॉयल सूट्स

सिक्स सेसेंज बरवारा फोर्ट में के सारे कमरे विक्की और कैटरीना ने बुक किए हैं। जो उनकी ख़ास फैमिली के लिए है। विक्की कौशल के लिए फोर्ट के अंदर राजा मानसिंह सुईट को बुक किया है। विक्की के 279 मीटर के इस सुईट से फोर्ट के बाहर का झील और कस्बे का सारा नज़ारा दिखता है।कैटरीना कैफ़ के लिए रानी राजकुमारी सुईट बुक किया गया है। 175 मीटर के सुईट से झील तो नज़र आती ही है साथ ही अरावली पर्वत की श्रृंखला भी दिखती है।

शादी के फंक्शन की पूरी डिटेल

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ़ शादी के लिए सवाई माधोपुर के सिक्स सेंसेज़ फोर्ट में 6 दिसंबर को पहुंचेंगे और इसी के साथ शुरु हो जाएगा, शादी के रिवाज़ों का सिलसिला। 7 दिसंबर को संगीत का फंक्शन है, जिसमें दोनो फैमिली के साथ ढेरों सेलिब्रिटी गेस्ट शामिल होंगे। 8 दिसंबर को मेंहदी की रस्म होनी है, जिसमें कैटरीना और विक्की कौशल की पूरी फैमिली के साथ उनके ख़ास दोस्त मौजूद रहने वाले हैं। 9 दिसंबर को विक्की और कैटरीना की पूरे हिंदू रीत-रिवाजों के हिसाब से शादी होनी है और विदाई की रस्म होगी। 10 दिसंबर की सुबह।वैसे जो मेहमान इस शादी में शिरकत नहीं करेंगे, उनके लिए मुंबई में एक बड़े रिसेप्शन की तैयारी की जा रही है। कोविड प्रोटोकॉल्स और ओमीक्रॉन वैरिएंट के चेतावनी के बीच इस रिसेप्शन की तारीख 11 या 12 दिसंबर को मुंबई के एक बड़े होटल में प्लॉन किया गया है। इसकी एक्जैक्ट डिटेल्स शादी से पहले ही ई24 आपको कन्फर्म करेगा।शादी की तैयारियां पूरे ज़ोरों पर

और आइए अब आपको 2021 की इस सबसे बड़ी सेलिब्रटी वेडिंग की तैयारियों से रूबरू करवा दें। सबसे पहले ये तस्वीर देखिए। ये सिक्स सेंसेज फोर्ट के अंदर आतिशबाज़ी और डांस रिर्ह्लसल की एक्सक्लूसिव फुटेज है, जो ई24 आपके लिए लेकर आया है। पिछले दो दिनों से बरवारा फोर्ट में तैयारियां अपने पूरे शबाब पर हैं। इवेंट मैनेजमेंट कंपनी दिन-रात रिर्हल्सल्स में जुटी है, ताकि कहीं कोई चूक ना हो। विक्की कौशल और कैटरीना कैफ़ के मैनेजर्स समेत पूरी टीम इस वेडिंग की तैयारियों पर नज़र बनाए हुए है।

6 दिसबंर को विक्की और कैटरीना अपने फैमिली समेत यहां पहुंचे, उससे पहले ही मुंबई से 100 बॉडीगॉर्ड्स बरवारा फोर्ट पहुंच रहे हैं और दिल्ली से भी 60 एलीट बाउंसर्स की टीम इस सेलिब्रिटी वेडिंग में सिक्योरिटी डिटेल्स के लिए पहुंच रही है। इन बाउंसर्स और बॉडीगॉर्ड्स की ज़िम्मेदारी है कि पहले एयरपोर्ट से होटल्स तक वो मेहमानों को पहुंचाएं और फिर फोर्ट के अंदर-बाहर सारी सिक्योरिटी को संभालें।ई24 को मिली पुख़्ता जानकारी के मुताबिक सलमान के बॉडीगॉर्ड शेरा की कंपनी ने इस शादी की सिक्योरिटी का पूरा ज़िम्मा संभाला है।मेहमानों का स्वागत ख़ास अंदाज़ से होगाअब शादी विक्की कौशल और कैटरीना कैफ़ की है, तो ज़ाहिर है मेहमान भी ज़बरद्स्त ही होंगे। अब इन मेहमानों का स्वागत भी शानदार हो, इसकी तैयारी के ख़ास इंतज़ाम किए हैं। ये ज़िम्मेदारी सौंपी गई है वेडिंग डेको इवेंट डिज़ाइन कंपनी को। वैसे 6 अलग-अलग वेंडर्स शादी से जुड़ी हुई तैयारियां देख रहे हैं। विक्की और कैटरीना इस तैयारियों पर पूरी नज़र बनाए हुए हैं।जयपुर से लेकर सवाई माधोपुर तक के सारे बड़े होटल शादी में शिरकत कर रहे मेहमानों के लिए बुक किए जा चुके हैं। जिन्हे इस वेडिंग के बारे में बात करने की पूरी मनाही है। बरवारा फोर्ट के पास के लॉज और धर्मशालाएं तक इस शादी के लिए बुक किए जा चुके हैं।इस शादी में सिक्योरिटी देख रहे तकरीबन 150 बॉडीगॉर्ड्स और बाउंसर्स के लिए बरवाड़ा धर्मशाला बुक किया गया है, जहां उनके रहने और ख़ाने का इंतज़ाम किया गया है।

और पढ़िए -   तलाक के बाद एक साथ नजर आए आमिर खान और किरण राव, मनाया बेटे आजाद का बर्थडे

इसके साथ ही अपने सेलेब्रिटी मेहमानों के साथ 8 दिसंबर को विक्की और कैटरीना ने जंगल सफारी का प्लान भी बनाया है। वंडर्स फ्लावर्स डेकोरेटिव सिक्योरिटी ट्रांसपोर्टेशन फारेस्ट सफारी और इस दौरान ख़ाने-पीने के इंतज़ाम करेगी। जिप्सियों को इस सफारी के लिए ख़ास तैयार किया गया है।टाइगर सफारी के लिए जाने वाले स्पेशल गेस्ट को जोगी महल गेट से एंट्री कराई जाएगी। यहां तक इन्हे इवेंट कंपनी की लक्ज़री कार से लाया जाएगा और जोगी महल से इन्हे फारेस्ट डिपार्टमेंट के रूल्स के मुताबिक जिप्सियों में रणथंभौर नेशनल पार्क तथा चंबल घड़ियाल अभयारण्य तक ले जाया जाएगा।सिक्योरिटी और सीक्रेसी पर ख़ास ध्यान

विक्की और कैटरीना की शादी से जुड़ी जानकारी और तस्वीरें बिना स्क्रीनिंग के सोशल मीडिया पर शेयर ना हों, इसके लिए ख़ास इंतेज़ाम किए गए हैं। मेहमानों से रिक्वेस्ट की गई है कि वो अपने फोन्स को सिक्योरिटी के पास जमा करा दें। हांलाकि सारे मेहमानों के साथ ये कायदा नहीं चलेगा। इसके लिए उन्हे ताकीद की गई है कि जब इवेंट कंपनी की स्क्रीनिंग के बाद उन्हे प्रॉपर टैग्स के साथ तस्वीरें दी जाए, तभी वो शादी के बाद इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करें।वैसे सिक्योरिटी अरेजमेंट्स के लिए तीन लेयर बनाए गए हैं। पहली लेयर में राजस्थान पुलिस, दूसरी लेयर में प्राइवेट बाउंसर्स और तीसरी लेयर में एलीट बॉडीगॉर्ड्स को रखा गया है। फोर्ट में एंट्री के लिए कोड सिस्टम तैयार किया गया है । बिना कोड बताएं होटल में किसी भी मेहमान की एंट्री नहीं होगी ।विक्की और कटरीना के अल्फाबेट्स पर बने इस सीक्रेट कोड से ही वेन्यू एंट्री और होटल बुकिंग्स की गई हैं। इससे किसी दूसरे गेस्ट को ये तक पता नहीं होगा कि कौन सा मेहमान, कौन से होटल या कौन से रूम में ठहरा है। टाइगर सफारी भी इन्हीं कोड के मुताबिक होगी।मेहमान तो भगवान हैशादी की तैयारियां देखकर अंदाज़ा हो ही गया होगा कि मेहमान कितने ख़ास हैं। वैसे आपको बता दें कि ई24 को मिली इन्फॉर्मेशन के मुताबिक फिल्मी चेहरों के लिए अलावा इस शादी में कई नामी हाईप्रोफाइल पॉलिटिशन्स भी शरीक हो रहे हैं। इसके लिए बरवारा फोर्ट के इर्द-गिर्द ड्रोन्स फ्लाई की परमिशन भी नहीं है। अब आप उन नामों का अंदाज़ा लगाएं, उससे पहले हम आपको बता दें कि अंबानी फैमिली इस शादी में ख़ास शिरकत करने वाली है। सलमान ख़ान और शाहरुख़ ख़ान ने भी विक्की-कैटरीना की इस शादी में शामिल होने का ग्रीन सिग्नल दे दिया है। वरुण धवन, करण जौहर, फराह ख़ान, ज़ोया अख़्तर, कबीर ख़ान, मिनी माथुर, मनीष मल्होत्रा, अली अब्बास ज़फर के साथ आलिया भट्ट भी शादी में शरीक हो रही है। और हां सलमान की पूरी फैमिली कैटरीना के इस सबसे ख़ास मौके पर उनके साथ होगी।

यहाँ पढिए - बॉलीवुड से जुडी ख़बरें

first published:Dec. 2, 2021, 7:52 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .